×
userImage
Hello
 Home
 Dashboard
 Upload News
 My News

 News Terms & Condition
 News Copyright Policy
 Privacy Policy
 Cookies Policy
 Login
 Signup
 Home All Category

Achievement / / India / Delhi / New Delhi
Vaccination Becomes The World's Fastest Vaccinating Country…

By  Public Reporter
Mon/Apr 12, 2021, 11:16 AM - IST -163

  • Vaccination दुनिया का सबसे तेज टीकाकरण करने वाला देश बना भारत
  • पीएम मोदी ने कि टिका महोत्सव मनाने की अपील
New Delhi/

दिल्ली/ भारत दुनिया में सबसे तेज टिकाकरण करने वाले देशों की सूची में अमेरिका को पछाड़ कर शीर्ष पर आ गया है। कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण अभियान के 85वें शनिवार को भारत ने यह मुकाम हासिल किया।इतने टिकाकरण करने में अमेरिका को 89 और चीन को 102 दिन लगे थे। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी दी।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश मे हररोज लगाए जाने वाले टीकों के मामले में भी भारत शीर्ष पर बना हुआ है। भारत मे प्रतिदिन 38,93,288 टीके लगाए जा रहे है। वहीं दूसरे नंबर पर अमेरिका जहां वैक्सिन की रोजाना औसतन 30 करोड़ डोज दी जा रही है। मंत्रालय ने बताया कि अमेरिका में 85वें दिनो में 9.2 लोगो को कोरोना का टीका लगाया गया। जबकि इतने ही दिनों में चीन ने 6.14 करोड़ और ब्रिटेन में 2.13 करोड़ वैक्सीन की डोज लाभार्थियों को थी गई थी।

भारत में हो रहा सबसे तेज टिकाकरण

पंतप्रधान कार्यक्रम ने एक चार्ट ट्वीट किया। भारत को सबसे तेज गति से 10 करोड़ टिका लगाने वाले देश के रूप में दिखाई गया है। साथ ही कहा गया कि यह भारत को स्वस्थ और कोरोना मुक्त बनाने के लिए किए जा रहे प्रयासों को मजबूत कर रहा है।

पीएम मोदी ने कि टिका महोत्सव मनाने की अपील

बीते दिनों पंतप्रधान नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्रियो के साथ बैठक में देशवासियों 11-14 अप्रेल के बीच मे टिका उत्सव मनाने की अपील की है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 11 अप्रेल को महात्मा ज्योतिबा फुले जी के जन्मजयंती पर और 14 अप्रेल को डॉ बाबा साहेब की जयंती पर इस बीच सभी टिका उत्सव मनाये। पीएम मोदी ने कहा था कि हमारी कोशिश होनी चाहिए इस टिका उत्सव में हम ज़्यादा से ज़्यादा लोगो का टिकाकरण किया जा सके।

By continuing to use this website, you agree to our cookie policy. Learn more Ok